August 11, 2020

विराट पर लगा ‘ऑनलाइन जुआ’ को बढ़ावा देने का आरोप, मद्रास कोर्ट में याचिका दर्ज

नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ ऑनलाइन गैंबलिंग को बढ़ावा देने के आरोप में मद्रास हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।  इसके लिए उनको गिरफ्तार करने की मांग की गई है।  कोहली के अलावा एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के खिलाफ भी यही आरोप लगे और केस दर्ज किया गया है। 

चेन्नई के एक वकील ने याचिका दायर की हैं जिसमें उन्होंने एमएचसी से ऑनलाइन जुआ खेलने पर प्रतिबंध लगाने के लिए निर्देश देने की मांग की है, जिसमें कहा गया है कि युवा इसके आदी हो रहे हैं।  याचिका में साथ ही कहा गया है कि ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट और तमन्ना जैसे सितारों का इस्तेमाल युवाओं का ब्रेनवॉश करने के लिए कर रही हैं और इसलिए दोनों को इसके लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने एक ऐसे नौजवान के मामले का भी जिक्र किया, जिसने आत्महत्या कर ली थी क्योंकि वो ऑनलाइन जुए के लिए लिए गए पैसे वापस नहीं कर सकता था। 


गौरतलब है कि आजकल ऑनलाइन मैच खेले जाते हैं और इनका प्रमोशन क्रिकेट स्टार्स करते हैं।  विराट भी ऑनलाइन गेम्स को प्रमोट करते हैं. इन दिनों विराट भी अन्य भारतीय क्रिकेटरों की तरह अपने घर में ही हैं और आइपीएल के 13वें सीजन की तारीख पता चलने के बाद लीग की तैयारी में जुटे हुए हैं।  आईपीएल 2020 पहला मैच यूएई में इस साल 19 सितंबर को खेला जाएगा और इसका फाइनल 8 नवंबर को होगा। 

error: Content is protected !!