November 28, 2020

रजिस्टर पर अनुपस्थिति को लेकर विवाद : शिक्षक ने स्कूल में ही प्रभारी अध्यापिका की गोलीमार कर दी हत्या

सीतापुर। उत्तरप्रदेश के सीतापुर जिले में पकरिया प्राइमरी विद्यालय मानपुर में सहायक अध्यापिका की उसी विद्यालय के अध्यापक ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हुआ लेकिन कुछ देर बाद पकड़ा गया। पुलिस ने आलाकत्ल बरामद करते हुए जांच शुरू की है। एसपी का कहना है कि रजिस्टर पर अनुपस्थिति को लेकर दोनों के मध्य विवाद हुआ था। पूर्व के संबंध दोनों के मध्य मधुर थे।

मानपुर थाना क्षेत्र के पकरिया प्राथमिक विद्यालय में इंचार्ज के  रूप में लखनऊ की आराधना राय की तैनाती थी। इसी विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर अमित कौशल भी कार्यरत है। शनिवार को अमित कौशल का विद्यालय में देर से आना हुआ। जिसको लेकर विद्यालय प्रभारी आराधना राय ने अनुपस्थिति लगा दी। इसी को लेकर दोनों के मध्य कहासुनी हुई।

बताते हैं कि इसकी सूचना आराधना राय ने खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार पटेल और बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार को दी। दोपहर करीब सवा तीन बजे यही विवाद फिर बढ़ गया।

आरोप है कि अवैध तमंचे से ताबड़तोड़ दो फायर अमित कौशल ने कर दिए। गोली लगने से अध्यापिका तड़पने लगी। अफरातफरी के बीच आरोपी फरार हो गया। सूचना मिलने पर एसपी आरपी सिंह ने मौके पर पहुंचे। इसी के बाद ताबड़तोड़ दी गई दबिश के बीच आरोपी सहायक अध्यापक  गिरफ्तार किया गया। एसपी आरपी सिंह का कहना है कि जांच पड़ताल के बीच पता चला है कि दोनों शिक्षकों के मध्य पहले मधुर संबंध थे। घटना रजिस्टर पर अनुपस्थिति दर्ज होने को लेकर हुई है।

सहायक अध्यापिका आराधना ने अमित कौशल के देर से आने पर रजिस्टर पर अनुपस्थिति दर्ज कर दी तो दोनों के मध्य विवाद हुआ। इसी  को लेकर आरोपी ने गोली मार दी, जिससे महिला शिक्षक की मौत हो गई। आरोपी को गिरफ्तार करते हुए मामले से जुड़े अन्य  बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। उधर बीएसए ने इस मामले में अनभिज्ञता जताई है

error: Content is protected !!