July 7, 2022

पूर्व CM पर महिला की मौत के बाद उसे बदनाम करने का आरोप; 5 BJP नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज….

मुंबई। महाराष्ट्र में नेता विपक्ष और पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस और BJP के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ वाशिम जिले में एक केस दर्ज किया गया। इन नेताओं के खिलाफ पुणे की एक महिला को कथित तौर पर बदनाम करने का आरोप लगाया गया है। महिला की मौत के बाद खड़े हुए राजनीतिक विवाद की वजह से राज्य के एक मंत्री को इस्तीफा भी देना पड़ा है।

यह केस वाशिम जिले में राष्ट्रीय बंजारा परिषद के यूथ विंग के प्रमुख श्याम सरदार राठाैड़ की शिकायत पर दर्ज हुआ है। पुलिस ने फडणवीस के अलावा भाजपा नेता प्रवीण दरेकर, पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और आशीष शेलार, मुंबई के विधायक अतुल भटकलकर और भाजपा नेता चित्रा वाघ के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। श्याम सरदार राठौड़ ने कुछ समाचार चैनलों पर भी मृत महिला और बंजारा समुदाय को बदनाम करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शन शुरू करने की धमकी दी है।

श्याम सरदार राठोड़ की शिकायत पर मनोरा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) और 501 (अपमानजनक सामग्री का प्रकाशन) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में प्रसाद लाड, शांताबाई चव्हाण और महिला कार्यकर्ता तृप्ति देसाई के नाम भी हैं, हालांकि इनके खिलाफ अभी तक कोई केस नहीं हुआ है।

error: Content is protected !!