May 15, 2021

रायपुर : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित खम्हारडीह थाना पुलिस ने फर्जीवाड़ा करने वाले संस्थान का खुलासा किया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है. फर्जीवाड़ा का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बड़ी संस्थाओं में नौकरी दिलवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करता था. आरोपी आकाशवाणी, प्रसारभारती और डीपीआर में नौकरी लगाने का झांसा देकर पैसे वसूल करता था. गिरफ्तार आरोपी का नाम अभिजीत शर्मा बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले ही एक संस्था ने ऑफिस खोला था. फर्जीवाड़ा करने वाले इस संस्था के खिलाफ आकाशवाणी के अधिकारियों ने शिकायत दर्ज कराई थी. इसकी शिकायत सीएसपी सिविल लाइन को की गई थी. शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संस्था के ऑफिस में छापेमारी की. राजीव नगर स्थित इस कार्यालय में छापेमारी के दौरान सरकारी संस्थाओं के नाम पर कई फर्जी सील, लेटर पैड और रिज्यूम बरामद किया गया है.

आकाशवाणी के अधिकारियों ने खम्हारडीह पुलिस में शिकायत दर्ज कराया था कि, उनके नाम का उपयोग कर राजीव नगर में एक कार्यालय खोला गया है. जो फर्जीवाड़ा करने का काम कर रहा है. उन्होंने पुलिस को बताया था कि यह संस्था आकाशवाणी, प्रसार भारती में नौकरी का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं.

अधिकारियों से मिली शिकायत के बाद खम्हारडीह पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संस्था के ऑफिस में छापेमारी की. पुलिस कार्रवाई के दौरान ऑफिस से कई फर्जी सरकारी दस्तावेज और रिज्यूम पाए गए. पुलिस अधिकारियों ने आशंका जाहिर की है कि यह संस्था बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर अपना शिकार बना रहे थे. हालांकि अब तक गिरफ्तार आरोपी या संस्था के खिलाफ किसी ने ठगी का केस दर्ज नहीं कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

error: Content is protected !!