November 28, 2020

रायपुर : हत्या के आरोपी की थाने में संदिग्ध मौत, 4 पुलिसकर्मी लाइन अटैच, पुलिस बता रही खुदकुशी

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पंडरी थाने में कस्टडी के दौरान एक आरोपी की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि हत्या के आरोपी अश्वनी मानिकपुरी को बुधवार को पंडरी थाने लाया गया था. आरोपी ने बाथरूम जाने की बात कही थी, जिसके बाद उसे एक जवान के साथ बाथरूम भेजा गया था. जवान बाथरूम के बाहर खड़ा था. इस दौरान आरोपी अश्वनी ने बाथरूम जाने के बाद अंदर से दरवाजा बंद करके अपने बेल्ट से बाथरूम में फांसी लगाकर जान दे दी। 


25 अक्टूबर को पंडरी थाना अंतर्गत दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था, जिसमें अमित गाइन नाम के युवक को 5 लोगों ने धारदार हथियार से जख्मी कर दिया था. इसके बाद गंभीर अवस्था में अमित को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. इसके बाद पंडरी पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की तलाश शुरू की और मामले की जांच संभाली. पंडरी पुलिस हत्या के पांचों आरोपियों को दोपहर 3 बजे थाने लेकर आई. पांचों आरोपियों के खिलाफ हत्या की वारदात का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई का जा रही थी. इसी दौरान 5 आरोपियों में से अश्वनी मानिकपुरी ने बाथरूम जाने की बात कहकर बाथरूम के अंदर फांसी लगा ली. काफी देर तक बाथरूम का दरवाजा नहीं खुला. जब दरवाजा तोड़कर देखा गया तो पता चला कि आरोपी अश्वनी मानिकपुरी ने अपने ही बेल्ट से बाथरूम में फांसी लगा ली है


रायपुर एसएसपी अजय यादव ने 4 पुलिस वालों को लाइन अटैच कर दिया है. इस घटना की जांच के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट को मामला सौंप दिया गया है. पुलिस इसे सुसाइड बता रही है. लेकिन जांच के बाद इस मामले की असली वजह का खुलासा हो पाएगा. 

error: Content is protected !!