February 25, 2021

गुजरात : भरूच की फैक्ट्री में बड़े धमाके के साथ लगी आग; 15 km तक सुनाई पड़ी आवाज, 24 कर्मचारी घायल

भरुच। गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार तड़के एक बड़ा हादसा हुआ है. जिले के झगड़िया स्थित केमिकल कंपनी यूपीएल-5 प्लांट में बड़े धमाके के साथ आग लग गई. इस धमाके और आग की चपेट में आने से कम से कम 24 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह के दो बजे हुई है, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. 

जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच चुकी हैं जो आग पर काबू पाने की कोशिश की कर रही हैं. यह हादसा कंपनी के सीएम नामक प्लांट में हुआ है. धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी थी. वहीं धमाके के कारण आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को भूकंप जैसा महसूस हुआ, इस कारण कुछ लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे.

पीएल कंपनी में धमाके के बाद लगी आग के कारण 24 कर्मचारी घायल हो गए हैं. उन्हें भरूच और वडोदरा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आग लगने के कारण आसपास धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है.

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो यूपीएल कंपनी में हुए धमाके की वजह से आसपास स्थित गांव दढेड़ा, फुलवाड़ी और करलसाडी के घरों की खिड़कियों पर लगे शीशे तक चकनाचूर हो गए.

error: Content is protected !!