August 2, 2021

सुनील गावस्कर का सम्मान: अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू के 50 वर्ष पूरे होने पर CM भूपेश बघेल ने किया सम्मानित

रायपुर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर आज रायपुर पहुंचे। शाम को CM हाउस पहुंचकर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50वर्ष पूरे होने पर गावस्कर को सम्मानित किया। सुनील गावस्कर ने 1970-71 के वेस्टइंडिज दौरे के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है। इस दौरे के पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम 1-0 से विजेता रही थी।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गावस्कर के दौर के क्रिकेट और रेडियो पर क्रिकेट की लाइव कमेंट्री सुनने का अनुभव साझा किया। मुख्यमंत्री ने कहा, उस दौर में उनके घर टीवी नहीं था, इसलिए हम लोग रेडियो पर क्रिकेट मैच की कमेंट्री सुनते थे। रेडियो पर प्रसारित होने वाली रनिंग कमेंट्री भी उन दिनों क्रिकेट खेल प्रेमियों को खेल के मैदान में पहुंचा देती थी। रेडियाे कमेंट्री की रोचक शैली और जीवंतता में भी खेल प्रेमियों को खेल का भरपूर आनंद मिलता था।

मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ में खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इससे खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का बेहतर अवसर उपलब्ध हो रहा है। तेजी से खेल अधोसंरचना का भी विकास किया जा रहा है। राजधानी रायपुर में देश-विदेश के खिलाड़ियों के आने के लिए विमान सुविधाओं के साथ ही यहां ठहरने के लिए भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध हैं। गावस्कर ने नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को शानदार बताया। उन्होंने कहा, देश-विदेश से आए खिलाड़ियों को यहां खेलने में काफी आनंद आ रहा है।

लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सिरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए रायपुर आये हैं। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट की शुरुआत 5 मार्च से हुई है। इसमें 6 देशों भारत, बंाग्लादेश, इंग्लैण्ड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नामेंट का आयोजन प्रोफेशनल मेंनेजमेंट ग्रुप, मुम्बई और छत्तीसगढ़ सरकार संयुक्त तौर पर कर रही है।

error: Content is protected !!