August 2, 2021

VIDEO: जो रूट की यॉर्कशायर टीम ने दिखाई शानदार खेल भावना; चोटिल बल्लेबाज को नहीं किया रन आउट

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) की काउंटी टीम यॉर्कशायर (Yorkshire) ने अद्भुत खेल भावना का प्रदर्शन किया, जब विटैलिटी ब्लास्ट के ग्रुप मैच के दौरान टीम ने लंकाशायर (Lancashire) के बल्लेबाज स्टीवन क्रॉफ्ट को रन आउट करने से इनकार कर दिया, जो कि रन लेते समय चोटिल हो गए थे।

ये घटना खेल के 18वें ओवर में हुई जब लंकाशायर को 18 गेंदों में 15 रन चाहिए थे, और उनके हाथ में पांच विकेट थे। लंकाशायर के स्टीव क्रॉफ्ट रन लेते समय गिर गए और दर्द की वजह से पिच पर लेटे गए थे, तब तक गेंद यॉर्कशायर के विकेटकीपर के हाथ में आ गई थी।

हालांकि, यॉर्कशायर के विकेटकीपर ने क्रॉफ्ट को आउट नहीं करने का फैसला किया और गेंद को दूर फेंक दिया क्योंकि टीम ने अंपायर को खेल रोकने का संकेत दिया था।

क्रॉफ्ट ने अपनी पारी को जारी रखा और नाबाद 26 रन बनाकर लंकाशायर को चार विकेट से जीत दिला क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

मैच के बाद यॉर्कशायर के कप्तान जो रूट ने कहा, “एक टीम के तौर पर हमने दबाव में बहुत मुश्किल फैसला किया। (क्रॉफ्ट की चोट) पहली नज़र में बहुत गंभीर लग रही थी। कई मायनों में ये राहत की बात थी, कुछ गंभीर नहीं था। मुझे यकीन है कि सबसे पास इसे लेकर कई राय होगीं। कई लोगों ने इसे अलग तरह से संभालते।”

error: Content is protected !!