April 24, 2024

तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई महिला पर भालू का हमला, मौके पर ही मौत

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही वन मंडल के झरना गांव में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया।  इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई।  फिलहाल वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है। 


पूरा मामला मरवाही वन परिक्षेत्र के झरना गांव का है, जहां की रहने वाली सरिया बाई अपनी कुछ महिला साथियों के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई थी और जब महिला तेंदूपत्ता तोड़ रही थी तभी भालू जंगल के पास वाले बांध में पानी पीने आया और पानी पीकर जब वह वापस लौट रहा था तभी भालू की नजर तेंदूपत्ता तोड़ रही महिला पर पड़ी।  महिला भालू को देखकर डर के मारे पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करने लगी. जिसके बाद भालू ने पेड़ से खींचकर महिला को जमीन पर पटक दिया और उसपर हमला कर दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। 

महिला प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला की मौत हो जाने के बाद भालू महिला को खींच कर जंगल की ओर ले गया।  भालू के हमले की आवाज सुनकर जंगल में मौजूद महिला की साथियों ने गांववालों को बुलाया और भालू को खदेड़ने की कोशिश करने लगे, लेकिन हिंसक हो चुके भालू ने ग्रामीणों पर ही हमला करने का प्रयास किया।  बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों ने अपने पास रखे हथियार और डंडों की मदद से भालू को जंगल की ओर खदेड़ा। बता दें, इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं वन विभाग अधिकारी भी इस घटना को लेकर परेशान हैं। 

error: Content is protected !!