April 29, 2024

जशपुर में एक शिक्षक सहित 3 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में 48 घंटे के अंदर 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है।  जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से एक शिक्षक है, जिसके भाई की हफ्तेभर पहले मौत हो गई थी।  जिसके अंतिम संस्कार में शहर सहित आस-पास के लोग शामिल हुए थे।  इस मामले ने स्वास्थ्य विभाग सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं।  जानकारी मिलने के बाद अधिकारी कांटेक्ट ट्रेसिंग कर लोगों की RT–PCR और रैपिड टेस्ट करने में लगे हुए हैं। 


जशपुर में 48 घंटे के अंदर ही तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने से शहर में दहशत का महौल देखने को मिल रहा है. जानकारी के मुताबिक जिला जेल के पीछे स्थित बस्ती के रहने वाले शिक्षक अपने छोटे भाई के इलाज के सिलसिले में हैदराबाद गए हुए थे. वहां वे तकरीबन दो महीने तक रूके थे. जहां हफ्तेभर पहले ही इलाज के दौरान उनके भाई की मौत हो गई थी.


घटना के बाद शव का अंतिम संस्कार शहर के मुक्तिधाम में किया गया था, जिसके अंतिम यात्रा में भारी संख्या में नगरवासी और उनके सहयोगी कर्मचारी शामिल हुए थे. वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिक्षक का कोरोना टेस्ट करने के लिए सैंपल लिया गया था, जिसे जांच के लिए रायगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजा गया था. जिसमें शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट की पुष्टि होते ही शहर में हड़कंप मच गया है. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा कांटेक्ट ट्रेसिंग की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.


CMHO डॉ. पी सुथार ने बताया कि पीड़ित शिक्षक की ओर से 15 लोगों के संपर्क में आने की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोग अपने जांच के लिए खुद ही विभाग से संपर्क कर रहे हैं 

error: Content is protected !!