April 26, 2024

NHPC के 3 अधिकारी और BHEL का 1 इंजीनियर गिरफ्तार, आरोपियों में भिलाई निवासी रामकुमार भी शामिल

दुर्ग/ कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू की सैंज घाटी में चल रहे नेशनल हाइड्रो पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) में धांधली करने के आरोप में पुलिस ने तीन अधिकारियों और एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया. जिसके बाद आरोपियों को दो मार्च तक का पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. पुलिस अभी भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है. आरोपियों में छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिलान्तर्गत रिसाली भिलाई नगर निवासी राम कुमार भी शामिल है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एनएचपीसी के इन तीन अधिकारियों पर आरोप है कि भेल कंपनी के इंजीनियर के साथ मिलकर वर्ष 2018 में एनएचपीसी के सैंज बिहाली स्टोर से 1.23 करोड़ रुपये के 58 स्टेटर बार गायब कर दिए थे. किसी को पता न चले, इसके लिए इन चारों ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार कर लिए थे. रविवार को इनकी गिरफ्तारी से एनएचपीसी में हड़कंप मच गया है। 

पुलिस थाना बंजार में 28 सितंबर 2018 को एनएचपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि बिहाली पावर हाउस के स्टोर से 58 स्टेटर बार चोरी हो गए हैं. पुलिस ने छानबीन में पाया कि मिलीभगत से इन्हें गायब किया गया है.

पुलिस ने आरोपी राम कुमार (43) निवासी रिसाली भिलाई नगर, जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ वर्तमान में पार्वती चरण तीन सहायक प्रबंधक, प्रणव कुमार (33) निवासी गांव शंकरपुर, डाकघर मझौली तहसील व जिला बलिया उत्तर प्रदेश वर्तमान में मैनेजर उत्तराखंड, नयन कुमार वर्मा (48) निवासी इलाहाबाद वर्तमान में सहायक प्रबंधक जम्मू कश्मीर, राहुल श्रीवास्तव (37) निवासी बस्ती जिला बलिया उत्तर प्रदेश वर्तमान में नेपाल में ड्यूटी इंजीनियर भेल को गिरफ्तार किया है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा इन सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

error: Content is protected !!