March 28, 2024

बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वीं के छात्र किए जाएंगे पास, इस राज्य ने किया फैसला

चेन्नई। कोरोना महामारी की वजह से इस साल देशभर में स्कूल नहीं खुल सके हैं ऐसे में कई राज्यों में छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोमोट करने का फैसला किया जा रहा है। तमिलनाडु ने भी अपने यहां बिना परीक्षा के कई कक्षाओं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोमोट करने का फैसला किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को विधानसभा में बताया कि इस साल बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वी ंकक्षा के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोमोट कर दिया जाएगा। तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह घोषणा की है। 

हालांकि कोरोना महामारी की वजह से इस साल ज्यादातर समय स्कूल नहीं खुल सके हैं और छात्रों को अपनी पढ़ाई के लिए ऑनलाइन कक्षाओं पर ही निर्भर रहना पड़ा है। ऑनलाइन कक्षाओं में छात्रों को पढ़ाया जरूर गया है लेकिन कई जगहों पर पाठयक्रम पूरा नहीं हो सका है, शायद यही वजह है कि तमिलनाडू ने बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला किया है। 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के प्लानीसामी ने विधानसभा में बताया, “इस शैक्षणिक साल में कोरोना की वजह से टीचर्स और स्टूडेंट्स को जो मानसिक परेशानी हुई उसे ध्यान में रखते हुए, जानकारों की राय और अभिभावकों की अपील के मद्देनजर सरकार ने ये फैसला किया है कि साल 2020-2021 में कक्षा 9, 10 और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को सीधा प्रमोशन दिया जाएगा।”

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!