April 20, 2024

कोरोना से बचाव को लेकर लागू चारों लॉकडाउन नाकाम रहे, प्लान बी बताए मोदी सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली।  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए उसके सभी उपाय नाकाफी साबित हुए हैं।  राहुल ने आज स्पेशल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए लगाए गए सभी चारों लॉकडाउन नाकाम रहे। 

राहुल ने कहा, ‘पीएम ने कहा था कि 21 दिनों में कोरोना को हरा देंगे, लेकिन आज 60 दिन से ज्यादा हो गए और अब भी वायरस तेजी से फैल रहा है. यानी इसका उद्देश्य फेल हो गया.’ उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीति नहीं करना चाहता हूं. लेकिन जो होना चाहिए था, वह नहीं हुआ.’

कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम ने जिस उम्मीद से चार चरणों का लॉकडाउन लगाया था, वैसे नतीजे नहीं मिले. देश में अब भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.उन्होंने कहा कि कोरोना राहत पैकेज को लेकर कई प्रेस वार्ताएं की गईं, बताया गया कि यह जीडीपी का 10 फीसदी है, जो सही नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकारें कई राज्यों में हैं, लेकिन केंद्र से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है.

राहुल ने कहा कि भारत पहला देश है, जहां बीमारी के बढ़ने के समय लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है. उन्होंने कोरिया, जापान का उदाहरण देते हुए कहा कि इन देशों में लॉकडाउन बीमारी कम होने पर हटाए गए.कांग्रेस सांसद ने सवाल करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार को बताना चाहिए कि उसका प्लान बी क्या है? उन्होंने कहा कि सरकार को यह बताना चाहिए कि क्या वह छोटे उद्योगपतियों, प्रवासी मजदूरों की मदद करना चाहती है या नहीं. उन्होंने कहा कि वह कोई राजनीतिक टिप्पणी नहीं कर रहे, बल्कि वह आर्थिक मुद्दों पर चिंतित हैं. 

error: Content is protected !!