October 16, 2024

CG: पावरलिफ्टर का कमाल; अंतर्राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता सिडनी में मोनू गोस्वामी ने जीता सिल्वर मेडल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के मोनू गोस्वामी ने अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल हासिल कर छत्तीसगढ़ और जिले का नाम रोशन किया है। मोनू गोस्वामी ने अपनी 5 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार अपना स्थान अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बनाया है।

5 वर्षों से कर रहे मेहनत

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में 11से 13 अक्टूबर तक अंतर्राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई, जिसमें छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के रहने वाले मोनू गोस्वामी ने हिस्सा लिया। पावर लिफ्टिंग में 105 किलो वर्ग में मोनू गोस्वामी ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। गौरेला पेड्रा मरवाही जिले के छोटे से गांव सेखवा के रहने वाले मोनू गोस्वामी ने अपनी 5 वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार अपना स्थान अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बनाया है।

उज्जैन में जीता था गोल्ड मेडल

मोनू पहले उज्जैन में हुए राष्ट्रीय पावर लिफिंग प्रतियोगिता में भाग लेकर रिकॉर्ड लिफ्टिंग करते हुए गोल्ड मेडल जीता था। सिडनी में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के लिए भी चयनित हुए। मूलभूत सुविधाओं के अभावों के बावजूद भी प्रदेश और् राष्ट्रीय स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करते इस बार मोनू गोस्वामी सिल्वर मेडल अपने नाम किया। वहीं मोनू के इस सफलता ने पूरे क्षेत्र में उत्साह और गर्व का माहौल है।

सरकार ने नहीं की मदद

बता दें कि, शासन से मूलभूत खेल सामग्री उपलब्ध कराने के लिए आग्रह करने के बाद भी शासन ने किसी प्रकार की रुचि नही दिखाई है। मोनू गोस्वामी ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र की पहचान बनाई है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version