October 31, 2020

अमित और ऋचा जोगी का नामांकन रद्द : बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

रायपुर।  मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए अमित जोगी की जाति मामले को लेकर नामांकन रद्द करने पर बीजेपी ने भी आपत्ति जताई है. भाजपा के वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि ‘हम पहले दिन से कहते आ रहे हैं कि चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए, चुनाव स्वतंत्र होना चाहिए, चुनाव से डरना नहीं चाहिए.’ 


बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि चुनाव से किसी को भागना नहीं चाहिए. जो कुछ नॉमिनेशन के समय जाति प्रमाण पत्र का मामला चल रहा है, यह नैतिक रूप से उचित नहीं है. हम पहले दिन से कह रहे हैं कि कांग्रेस को यह लग रहा है कि वह चुनाव नहीं जीत पाएंगे. यही वजह है कि कांग्रेस ने मरवाही उपचुनाव में पूरी ताकत झोंक दी है. तमाम मंत्रियों और विधायकों की फौज वहां पर लगा दी गई है. अब नामांकन के अंतिम दिन में इस तरह से नामांकन निरस्तीकरण किया जाना यह भी नैतिक रूप से सही नहीं है.


नामांकन रद्द होने पर अमित जोगी के कोर्ट जाने को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि न्याय के लिए न्यायालय के दरवाजे खुले हैं. सब कोर्ट जा सकते हैं. इसे कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है.
राज्य स्तरीय जांच समिति ने अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया है. जिसके चलते अमित जोगी का नामांकन भी रद्द हो गया है. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. समिति के आदेश को जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने प्रस्तुत कर दिया गया है. इसके अलावा अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र भी निरस्त कर दिया गया है. 

error: Content is protected !!