November 28, 2020

वेतन विसंगति की मांग को लेकर सहायक शिक्षकों ने निकाली मौन रैली

रायपुर।  वेतन विसंगति, पदोन्नति, क्रमोन्नति सहित कई मांगों को लेकर सहायक शिक्षक संघ ने बुधवार को प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन कर मौन रैली निकाली. पिछले 23 साल से सहायक शिक्षक एक ही पद पर कार्य कर रहे हैं. इस 23 साल में उन्हें न क्रमोन्नति मिली है, न ही पदोन्नति दी गई. छत्तीसगढ़ फेडरेशन अपनी इस एक सूत्रीय मांग को लेकर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भी अवगत करा चुके हैं. इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से सहायक शिक्षक नाराज हैं। 

एक सूत्रीय मांग को लेकर किया प्रदर्शन
राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बेनर तले सहायक शिक्षकों ने प्रदेश स्तर पर एक सूत्रीय मांग को लेकर प्रदर्शन करने के साथ ही मौन रैली निकाली. उनका कहना है कि वेतन विसंगति दूर की जाए और जल्द ही क्रमोन्नति और पदोन्नति भी की जानी चाहिए. छत्तीसगढ़ के सहायक शिक्षक अपने संविलियन से पहले इस विभाग में विगत 23 साल से सेवा दे रहे हैं. 


मौन रैली में शामिल हुए सहायक शिक्षक
इस विसंगति के खिलाफ हमने अपनी मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन और मौन रैली निकाला है. प्रदेश भर हजारों शिक्षक इस प्रदर्शन और मौन रैली में शामिल हुए. सहायक शिक्षकों का कहना है कि इसके बाद भी इनकी मांग पूरी नहीं होती है तो आने वाले समय में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. 

error: Content is protected !!