September 20, 2024

बलौदाबाजार : तीन शराबी शिक्षक निलंबित, जिला शिक्षा अधिकारी का तगड़ा एक्शन

बलौदाबाजार। जिला शिक्षा अधिकारी ने तीन शराबी शिक्षकों को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है. तीनों शिक्षकों पर शराब पीकर स्कूल आने और हंगामा खड़ा करने का गंभीर आरोप है. निलंबित होने वाले शिक्षकों में प्रधान पाठक और सहायक शिक्षक शामिल हैं. तीनों शिक्षक अक्सर स्कूल शराब के नशे में धुत्त होकर पहुंचते हैं. एक शिक्षक पर तो ये भी आरोप है कि वो 15 अगस्त के दिन झंडा वदंन कार्यक्रम तक में शामिल नहीं हुए.

तीन शराबी शिक्षक हुए निलंबित: तीनों शराबी शिक्षकों के खिलाफ लंबे वक्त से जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत मिल रही थी. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे भी लगातार शराबी शिक्षकों की शिकायत कर रहे थे. शराबी शिक्षकों के शराब के नशे में स्कूल पहुंचने और उनके हंगामा करने का वीडियो भी सामने आया. वीडियो देखने और शिकायत मिलने के बाद डीईओ ने तीनों को निलंबित कर दिया.

”विकासखंड शिक्षा अधिकारी के जरिए हमें इनकी जानकारी मिली थी. शिकायत में ये कहा गया था कि तीनों अक्सर शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल आते हैं. ऐसी घटना एक शिक्षक के द्वारा किया जाना दुर्भाग्यजनक है. हम इनपर विभागीय कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि हम बच्चों को बेहतर शिक्षा दें”. हिमांशु भारती, जिला शिक्षा अधिकारी

गांव के लोगों ने शराबी शिक्षकों का वीडियो बनाया: शराबी शिक्षकों की हरकतों से परेशान होकर गांव वालों ने उनको वीडियो बनाया और उसे जिला शिक्षा अधिकारी को भेज दिया. विकासखंड शिक्षा अधिकारी कसडोल की शिकायत भी डीईओ को मिली थी. जिसके बाद हिमांशु भारती जो जिला शिक्षा अधिकारी हैं उन्होने ने तीनों शराबी शिक्षकों को निलंबित कर दिया.

error: Content is protected !!