September 24, 2024

SI भर्ती में असफल अभ्यर्थियों को बड़ा झटका : HC की डबल बेंच ने याचिकाओं को किया ख़ारिज, रिजल्ट और नियुक्ति के दिए निर्देश

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में रिजल्ट का इंतजार कर रहे SI अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। मंगलवार को हाई कोर्ट के डबल बेंच ने प्री वालों की याचिका को एक सिरे से खारिज कर दिया। कोर्ट ने इससे पहले भी सिंगल और डबल बेंच की सैकड़ों याचिकाओं को खारिज कर दिया है। अब भर्ती प्रक्रिया मे रिजल्ट और नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है।

उल्लेखनीय है कि, शुक्रवार को गृह मंत्री विजय शर्मा के निवास पर बैठे सैकड़ों SI अभ्यर्थियों को यह आश्वासन दिया गया था कि, दो हफ्तों के अंदर रिजल्ट जारी करेंगे। गृह मंत्री श्री शर्मा के आश्वासन को मानकर अभ्यर्थियों द्वारा 12-15 दिनों से चले आ रहे अनशन के साथ साथ अन्य कार्यक्रम जैसे भीख मांगना, मुंडन संस्कार, रक्तदान कार्यक्रम, स्वच्छता अभियान, रिजल्ट और नियुक्ति के लिए महायज्ञ आदि सभी को समाप्त कर दिया गया।

इस मामले को लेकर सभी अभ्यर्थियों की सरकार और गृहमंत्री विजय शर्मा से एक ही मांग है कि, जल्द से जल्द नियुक्ति तिथि सहित रिजल्ट जारी हो। अभ्यर्थियों का कहना है कि, हमारा रिजल्ट जारी कर दिया जाये हम उसी से संतुष्ट हो जाएंगे।

error: Content is protected !!