March 29, 2024

भाजपा नेता राम प्रताप सिंह कोरोना पॉजिटिव : तबीयत बिगड़ने के बाद एयर एंबुलेंस से भेजे गए मेदांता

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता राम प्रताप सिंह को एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम ले जाया गया है। उन्हें वहां मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से राम प्रताप सिंह के फेफड़ों को नुकसान पहुंचा है।

बताया जा रहा है कि राम प्रताप सिंह कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाये गये थे। उनको कोई लक्षण नहीं था इसलिए होम आइसोलेशन में सामान्य इलाज चल रहा था। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें पिछले 7 फरवरी को राजधानी के श्री बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले दो दिनों से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और परिजनों के कहने पर आज उन्हें एयर एंबुलेंस से गुरुग्राम ले जाया गया।

बताया जा रहा है, कोरोना संक्रमण की वजह से राम प्रताप सिंह के फेफड़ों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसकी वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी है। कोई लक्षण नहीं होने की वजह से शुरू में इस संक्रमण की ओर उनका ध्यान नहीं गया। सीने में दर्द के बाद जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो फेफड़ों में संक्रमण का पता चला। इलाज के बावजूद संक्रमण ने स्थिति को नाजुक कर दिया है।

कभी सरगुजा में RSS के प्रचारक रहे जशपुर के राम प्रताप सिंह संघ से भाजपा में आये थे। पहले उन्हें बिलासपुर भाजपा का संगठन मंत्री बनाया गया। बाद में छत्तीसगढ़ भाजपा के संगठन मंत्री रहे। वे 2005 से 2018 तक इस पद पर रहे थे। अभी वे प्रदेश भाजपा के सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के प्रभारी और भाजपा प्रदेश कोर ग्रुप सदस्य भी हैं।

error: Content is protected !!