April 26, 2024

राजसमंद से BJP विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन

जयपुर।  किरण माहेश्वरी की पिछले 28 अक्टूबर को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बुखार आने और सांस में तकलीफ होने के बाद उनकी जांच कराई गई थी, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. 

बता दें कि उपचार के लिए उन्हें उदयपुर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ, तब सात नवंबर को उन्हें मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इससे पहले वे पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों के साथ थी स्थानीय चुनाव में व्यस्त थीं. संभवता इस दौरान ही उन्हें कोरोना का संक्रमण हुआ था.मेदांता में भर्ती बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए रविवार दोपहर राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी उनके पति से दूरभाष पर बात की थी. वहीं बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया लगातार फोन पर उनके स्वास्थ्य से जुड़ी अपडेट ले रहे थे. 

29 अक्टूबर 1961 में जन्मी किरण माहेश्वरी बीजेपी विधायक, सांसद और राजस्थान सरकार में मंत्री भी रहीं. माहेश्वरी का लंबा राजनीतिक कैरियर रहा है. किरण माहेश्वरी महिला मोर्चा बीजेपी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. इसके अलावा बीजेपी के केंद्रीय और प्रदेश के संगठनात्मक पदों पर भी माहेश्वरी को कई जिम्मेदारियां मिली थीं. पिछली वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री के रूप में रहीं, उनके पास कुछ समय के लिए जलदाय विभाग रहा तो वहीं उच्च शिक्षा विभाग की कमान भी किरण माहेश्वरी ने संभाली थी.

किरण माहेश्वरी के निधन के बाद अब 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा के सदस्यों की संख्या घटकर 197 रह गई है. इसके पहले विधायक कैलाश त्रिवेदी और मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का भी निधन हो चुका है.

error: Content is protected !!