April 20, 2024

‘हमसे गोबर खरीद ले केंद्र : जो हमारा मजाक उड़ा रहे थे, उनके मुंह पर पड़ा गोबर ‘

रायपुर।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर एयरपोर्ट से महाराष्ट्र के लिए रवाना हुए हैं. इससे पहले उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की है. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के गोबर से बने पेंट के लॉन्च को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जितना गोबर चाहिए हम देंगे, हमारा गोबर खरीदी का सिस्टम बना हुआ है. साथ ही उन्होंने आगामी बजट को लेकर महिलाओं और युवाओं से चर्चा करने की बात कही है. 

सीएम बघेल ने कहा कि जो सिस्टम हमारे यहां बना हुआ है वो देश में कही नहीं है. छत्तीसगढ़ में अबतक 32 लाख टन से ज्यादा की गोबर खरीदी की गई है. भारत सरकार को अगर गोबर की आवश्यकता है तो वे हमसे ले ले. केंद्र सरकार ने 5 रुपये में गोबर खरीदने की बात कही है. इससे हमारे यहां के समितियों को 3 रुपये का अतिरिक्त लाभ होगा.


सीएम बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार यदि हमारी योजनाओं का अनुसरण करती है तो हमारे लिए खुशी की बात है. हमने कहा एथेनॉल बनाना चाहिए. अब भारत सरकार कह रही है कि एफसीआई के चावल से एथेनॉल बनाया जाएगा. हालांकि यह अभी तक शुरू नहीं कर पाए हैं, लेकिन योजना तो हमारी है. उन्होंने कहा कि गोबर खरीदने की योजना भी हमारी है. यदि केंद्र उसका अनुसरण कर रही है तो ये छत्तीसगढ़ के लिए खुशी की बात.

गोबर को राजकीय चिन्ह बनाने को लेकर दिए गए अजय चंद्राकर के बयान के सवाल पर उन्होंने कहा कि अजय चंद्राकर को बताना चाहिए कि गोबर का क्या करना है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमारी योजनाओं की हंसी उड़ा रहे थे. अब ऐसे लोगों के चेहरे पर गोबर पड़ा है 

सीएम बघेल ने आगमी बजट को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि आगामी बजट को लेकर महिलाओं और युवाओं से चर्चा की जाएगी. कोरोनाकाल में लोगों और सरकार की प्राथमिकताएं बदली हैं. सीएम बघेल 15 से 21 तारीख के बीच बजट पर मंत्रियों से चर्चा कर सकते हैं.  

error: Content is protected !!