October 19, 2024

CG : 100 करोड़ी ठग; चाय बेचने वाले ने दिया शेयर में मोटा मुनाफे का झांसा, 300 से ज्यादा शिकार….

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे मंदिरहसौद थाना अंतर्गत पुलिस ने शुक्रवार को शेयर ट्रेडिंग के नाम पर इन्वेस्ट कर दोगुना पैसा का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले आरोपी मास्टरमाइंड भुनेश्वर साहू सहित उसके साथी मनोहर साहू को गिरफ्तार किया है. पूर्व में आरोपी मास्टरमाइंड भुनेश्वर साहू चाय ठेला में चाय बेचने का काम किया करता था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी शत्रुघ्न वर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. मास्टरमाइंड आरोपी भुनेश्वर साहू को पुलिस ने धमतरी से गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 300 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. आरोपियों के द्वारा ठगी की रकम से खरीदी गई संपत्ति को पुलिस सीज करने का काम कर रही है.

ग्रामीण एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि कुबेर वर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह मंदिरहसौद के ग्राम मुनगी का रहने वाला है. पीड़ित को आरोपी भुनेश्वर साहू ने बताया कि वह शेयर मार्केट ट्रेडिंग का काम करता है और इसमें पैसा इन्वेस्ट करने से दोगुना लाभ होता है. इस झांसे में आकर पीड़ित ने अधिक पैसे के लालच में उस पर विश्वास करके आरोपी भुनेश्वर साहू और उसके साथी शत्रुघ्न वर्मा और अन्य के बैंक खाता में अलग-अलग किस्तों में 7 लाख रुपए जमा कर दिए थे. इसके बाद पीड़ित कुबेर वर्मा भुनेश्वर साहू से संपर्क किया तो उसने अपना फोन बंद करने के साथ ही फरार हो गया था. जिसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी.

पुलिस की पूछताछ में मास्टरमाइंड आरोपी भुवनेश्वर शाहू ने बताया कि पहले वह चाय ठेला में चाय बेचने का काम किया करता था बाद में अपने साथी मनोहर साहू शत्रुघ्न वर्मा और अन्य के साथ मिलकर शेयर ट्रेडिंग का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी का काम शुरू किया. अपने साथियों को फंड एकत्र करने के लिए 10% कमीशन दिया करता था. लगभग 2 करोड़ रुपए को आरोपी ने डीमैट खाता में इन्वेस्ट कर दिया और बाकी रकम अपने परिचितों और रिश्तेदारों के नाम से अचल संपत्ति खरीद ली. आरोपी ने पुलिस को बताया कि डीमैट खाता में जमा किए गए 2 करोड़ रुपए शेयर मार्केट में डूबने की बात बताई. मास्टरमाइंड आरोपी भुनेश्वर साहू, मनोहर साहू और उसके अन्य साथियों के द्वारा 300 लोगों के साथ लगभग 100 करोड़ रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने पासबुक और करोड़ों रुपए का हिसाब किताब जप्त किया है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version