September 28, 2024

CG : भालू के हमले से 13 साल की बच्ची सहित 2 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

गौरेला पेंड्रा मरवाही। छत्तीसगढ़ के मरवाही वनमंडल में भालुओं के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शुक्रवार शाम भालू के हमले से 13 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. शनिवार सुबह भालुओं के दो अलग अलग मामलों में एक की मौत और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

शुक्रवार शाम को बेलघरिया गांव में एक 13 साल की बच्ची मवेशी चराने के लिए जंगल गई थी. वहां भालू ने उस पर हमला कर दिया जिससे मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई.

शनिवार सुबह दो अलग-अलग मामलों में भालू के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई. 4 लोग गंभीर रूप से घायल है. मरवाही वन परिक्षेत्र के बेलझिरिया के ठीहाई टोला गांव के रहने वाले चार ग्रामीण सुबह मशरूम बीनने घर के पास स्थित रतनजोत प्लांट गए थे. तभी अचानक भालू ने उन पर हमला कर दिया. हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. दो घायलों को तत्काल 108 संजीवनी एक्सप्रेस की मदद से मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

दूसरे मामले में भालुओं ने खेत देखने गए दो ग्रामीणों पर हमला कर दिया. सभी घायलों की इलाज मरवाही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. मरवाही पुलिस और वन विभाग की टीम मृतर परिवारों और घायलों का मुआवजा कार्रवाई कर रही है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version