October 7, 2024

CG : ‘बृजमोहन अग्रवाल को बनाया बली का बकरा…’, BJP की लिस्ट पर कांग्रेस ने क्यों कही ये बात?

रायपुर। Loksabha Election 2024: भाजपा ने शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली ही लिस्ट में छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस बार भाजपा ने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं, जबकि दुर्ग से विजय बघेल, राजनांदगांव से संतोष पांडे और रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल जैसे दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार दिया है. इधर, भाजपा की लिस्ट पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है.

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी प्रत्याशियों की सूची पर प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के वर्तमान 9 लोकसभा सांसदों में से 7 सांसदों के टिकट काटे हैं, जिसका सीधा मतलब यह है कि भाजपा भी मान चुकी है कि केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी चरम पर है और अब यह भाजपा नेताओं के नियंत्रण से बाहर हो चुका है.

नाकामी ढकने के लिए सांसदों पर फोड़ा ठीकरा: शुक्ला
शुक्ला ने कहा है कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अडानी परस्त नीतियों के कारण जनता का आक्रोश भाजपा और केंद्र मोदी सरकार के खिलाफ है. अब भारतीय जनता पार्टी केंद्र की मोदी सरकार की वादाखिलादी और 10 साल की नाकामी को ढकने के लिए अपने वर्तमान सांसदों पर ठीकरा फोड़ा गया है.

‘बृजमोहन अग्रवाल को बली का बकरा बनाया’
आनंद शुक्ला ने आगे कहा कि भाजपा के सबसे ज्यादा बार जीतने वाले विधायक और प्रदेश के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को प्रदेश की राजनीति से बाहर करने रायपुर लोकसभा से उम्मीदवार बनाकर बली का बकरा बनाया गया है. उसी तर्ज पर सरोज पांडे, जिन्हें राज्यसभा भेजे जाने की उम्मीद थी और जिनका राजनीतिक क्षेत्र दुर्ग जिला रहा है, उन्हें भी कोरबा से टिकट देकर मार्गदर्शक मंडल में डालकर राजनीति से बाहर करने का षड्यंत्र रचा गया.

रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल तो सरोज पांडे को कोरबा से उतारा
भाजपा ने कोरबा लोससभा सीट से सरोज पांडे को मैदान में उतारा है. भाजपा 2019 में कोरबा सीट हार गई थी. कांग्रेस की ज्योत्सना चरण दास महंत ने भाजपा की ज्योति नंद दुबे को हराया था. सरोज पांडे को विधानसभा और लोकसभा दोनों चुनाव का अनुभव है. दूसरी ओर भाजपा ने रायपुर से मौजूदा सांसद सुनील कुमार सोनी का टिकट काटकर सीनियर नेता बृजमोहन अग्रवाल को मैदान में उतारा है. छत्तीसगढ़ सरकार में शिक्षा और संसदीय कार्य मंत्री अग्रवाल 1990 से रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से लगातार जीतते आ रहे हैं.

error: Content is protected !!