September 20, 2024

CG : धर्म की आड़ लेकर अवैध कब्ज़ा; करबला कमेटी के अतिक्रमण पर नगर निगम का चला बुलडोजर…

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के भिलाई में नगर निगम, पुलिस और जिला प्रशासन ने मिलकर 100 से ज्यादा अवैध कब्जाधारियों पर बुलडोजर चलाया. सुबह 5 बजे से नगर निगम और प्रशासन की टीम जीई रोड पर स्थित मजार पहुंची और अवैध अतिक्रमण पर एक्शन लिया. लगभग 100 पुलिस कर्मचारी, 150 से ज्यादा निगम कर्मचारी, 6 से 7 जेसीबी लेकर जीईरोड पर स्थित करबला कमेटी के मजार पहुंचे और अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया. लगभग 30 से ज्यादा दुकानें तोड़ी जानी है. कार्रवाई अभी भी जारी है.

करबला कमेटी के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर: भिलाई नगर निगम अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने बताया लगातार करबला कमेटी को नोटिस दिया गया. गैर धार्मिक उपयोग कर व्यवसायिक उपयोग कर रहे हैं. ये निगम की कीमती जमीन है. पहले भी नोटिस दे चुके हैं. आखिरी बार तीन दिन का नोटिस देकर उन्हें खाली करने कहा गया. उन्होंने आवंटन की मांग की. आवंटन के लिए धार्मिक उपयोग के लिए नियमानुसार कार्रवाई विचाराधीन है.

जनदर्शन में भी की गई शिकायत: आयुक्त ने बताया कि आज सुबह से अतिक्रमण की कार्रवाई शुरू की गई. जनदर्शन में कई बार शिकायत की गई कि करबला कमेटी की तरफ से धार्मिक आड़ में अवैध अतिक्रमण किया गया. इसी के बाद ये कार्रवाई की गई. चार से 5 दुकानें, बाउंड्री वॉल, पीछे कॉलम भी डाला हुआ है. रोड की दुकानों पर भी कार्रवाई की जाएगी. रोड पर रखी हुई गाड़ियां भी जब्त की जाएंगी.

जानकारी के मुताबिक भिलाई नगर निगम क्षेत्र के 100 से ज्यादा अवैध कब्जाधारियों पर निगम ने बुलडोजर चलाया. जोन 3 कर्बला मस्जिद कमेटी को साडा( विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण) के कार्यकाल में छोटी सी भूमि मस्जिद बनाने आबंटित की गई थी. लेकिन कमेटी ने लगभग 2.5 एकड़ भूमि पर दुकानें और मैरिज हाल और दुकानें बनाकर व्यवसायीकरण किया जा रहा था. जिसकी शिकायत कलेक्टर जनदर्शन में भी की गई. जिसके बाद नगर निगम के तोड़ू दस्ते में कर्बला कमेटी के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया.

error: Content is protected !!