September 22, 2024

CG : आदिवासी युवक की हत्या के बाद आक्रोश, आठ सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सीतापुर में हुए आदिवासी युवक की हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। आदिवासी समाज हत्या के मुख्य आरोपी को पकड़ने समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहा है। मांगों को पूरा करने को लेकर अंबिकापुर में कैंडल मार्च निकाला गया। वहीं मृतक के शव का अब तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया है।

दरअसल सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलजोरा में रहने वाले मृतक आदिवासी युवक संदीप लकड़ा तीन महीना से लापता था। परिजनों ने हत्या करने की आशंका जताते हुए थाने में शिकायत दर्ज की थी। आदिवासी समाज के विरोध प्रदर्शन के बाद मामला दर्ज किया गया था। लगभग तीन महीने बाद संदीप लकड़ा के शव को मैनपाट के ग्राम लुरैना में बरामद किया था। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

वहीं मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय और सहयोगी ड्राइवर की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में कुछ पुलिस कर्मियों पर भी कार्रवाई और जांच चल रही है। अब तक मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज आदिवासी समाज अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहा है। आदिवासी समाज ने 8 सूत्रीय मांगे रखी है। मांगों के पूरा नहीं होने तक मृतक के शव का अंतिम संस्कार नहीं करने का निर्णय आदिवासी समाज ने लिया है।

error: Content is protected !!