September 20, 2024

CG : अनाथ बच्चों को मिला पीएम आवास की छत का आसरा, सीईओ ने आवास की चाबी के साथ दिए उपहार

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बेघरों और बेसहारा लोगों को आवास उपलब्ध हो रहे हैं। उसूर जनपद के एंगपल्ली ग्राम पंचायत में चार अनाथ और नाबालिग भाई-बहनों को उनके स्वर्गीय पिता के नाम से स्वीकृत पीएम आवास की पक्की छत का आसरा मिला है। जिला पंचायत सीईओ हेमंत रमेश नंदनवार के निर्देश के बाद ग्राम पंचायत सचिव बी बिच्चेम ने अपनी निगरानी और जिम्मेदारी में पीएम आवास बनवाया।

शनिवार को गृह प्रवेश के अवसर पर शामिल होते हुए सीईओ हेमंत नंदनवार ने बच्चों के हाथों फीता कटवा कर प्रतीकात्मक रूप से आवास की चाबी सौंपी। साथ ही चारो बच्चों क्रमश गीता, रंजीता, आसनी और अनिरुद्ध को उपहार में नए कपड़े भी दिए। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों के सामने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने एवं बेहतर कार्य करने के लिए ग्राम पंचायत सचिव की पीठ थपथपाई।

सचिव बी बिच्चेम ने बताया कि हितग्राही स्व. शिवराम मट्टी की मृत्यु आवास स्वीकृति के तीन माह बाद हो गई थी। वहीं, उनकी पत्नी की मृत्यु पहले ही हो चुकी थी। चारों बच्चे के सिर से कम उम्र में अपने मां-बाप का सहारा खो गया था। वर्तमान में यह अपने चाचा के पास ही रहते हैं। जब यह बात जिला सीईओ को पता लगी तो उन्होंने आवास बनवाने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने प्रोत्साहित करने के साथ निर्देशित किया।

error: Content is protected !!