September 20, 2024

CG : बारिश और लैंडस्लाइड की संभावना, विश्वकर्मा जयंती पर माइंस एरिया सैलानियों के लिए बंद…

बस्तर में भारी बारिश को देखते हुए विश्वकर्मा जयंती पर आम लोग माइंस में नहीं घूम पाएंगे. हर साल 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पर आम लोगों के लिए माइंस खोला जाता है लेकिन इस बार बारिश और लैंडस्लाइड को देखते हुए माइंस बंद करने का आदेश दंतेवाड़ा कलेक्टर ने दिया है.

दंतेवाड़ा। विश्वकर्मा जयंती पर माइंस एरिया सैलानियों के लिए बंद रहेगा. बस्तर संभाग के सभी जिलों में पिछले कुछ दिनों से भूस्खलन की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने माइंस एरिया सैलानियों के बंद करने की घोषणा की है.

भूस्खलन की संभावना को देखते हुए विश्वकर्मा जयंती पर माइंस बंद: विश्वकर्मा जयंती पर हर साल एनएमडीसी माइंस खनन क्षेत्र को सैलानियों के लिए खोला जाता है. इस दौरान काफी संख्या में आसपास और दूसरे जिले से लोग बैलाडीला के आकाशनगर माइंस की सैर करने पहुंचते हैं. लेकिन इस बार मौसम प्रतिकूल रहने की वजह से किसी बड़े हादसे की आशंका की संभावना एसडीएम की रिपोर्ट में जताई गई है. जिसके बाद कलेक्टर ने 17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती पर माइंस बंद रखने का आदेश जारी किया.

दंतेवाड़ा कलेक्टर का आदेश: इस संबंध में कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने आदेश जारी कर कहा कि विश्वकर्मा जयंती पर खनन क्षेत्र आम लोगों के लिए बंद रहेगा. खनन में सामान्य गतिविधियां जारी रहेगी. हालिया डैम हादसा और बैलाडीला क्षेत्र में भारी बारिश से भूस्खलन की आशंका को देखते हुए यह रोक लगाई गई है. सैलानियों के भ्रमण के लिए अगले महीने स्थिति सामान्य होने पर इसे खोला जा सकता है. इस बार विश्वकर्मा पूजन सामान्य दिनों की तरह आयोजित होगा. लेकिन पर्यटन गतिविधियां नहीं होगी.

error: Content is protected !!
Exit mobile version