September 28, 2024

CG : विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बसपा और गोंगपा के बीच सीटों का बंटवारा, जानिए कौन कहां से उतारेगा अपने प्रत्याशी…

रायपुर। चंद महीनों में छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बसपा और गोंगपा के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. दोनों दलों ने आपसी सहमति कर सीटों का बंटवारा किया है. आज बहुजन समाज पार्टी ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) के साथ मिलकर प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

राजधानी में आज बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में लड़ने का एलान किया है. बहुजन समाज पार्टी 53 और 37 सीटों पर गोंडवाना पार्टी के चुनाव लड़ने पर सहमती बन गई है. इस गठबंधन में ज्यादातर महिलाओं को टिकट दिया जाएगा.

संयुक्त प्रेसवार्ता कर पार्टी के नेताओं ने बताया कि सर्व आदिवासी समाज के लिए पार्टी के द्वार खुले हैं. पार्टी के मेनिफेस्टो में जल, जंगल और जमीन मुख्य मुद्दा रहेगा. आगे उन्होंने कहा कि अगर पार्टी चुनाव जीतकर आती है तो किसी आदिवासी को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी गठबंधन की पहली सूची आज शाम जारी कर दी जाएगी. बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने जेसीसी (जे) से गठबंधन किया था और प्रदेश में 7 सीट जितने में कामयाब हुई थी, जिसमें बसपा की 2 और जेसीसी (जे) ने 5 सीटें जीती थी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!