October 17, 2024

CG : गृह मंत्री के बंगले पर SI परीक्षा के परीक्षार्थी फिर पहुंचे, कहा – जब तक रिजल्ट नहीं, तब तक नहीं लौटेंगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एसआई परीक्षा के परीक्षार्थियों ने गृह मंत्री के घर पर पहुंच गए. उन्होंने यहां डेरा डाल दिया और कहा कि जब तक परीक्षा का रिजल्ट नहीं निकलेगा तब तक हम नहीं लौटेंगे. कई बार हमें आश्वासन मिला है लेकिन अब तक रिजल्ट की घोषणा नहीं हो पाई है. अभ्यर्थियों ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि कोर्ट ने पहले भी रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था. उसके बावजूद भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया.

गृह मंत्री के घर में घुसे एसआई परीक्षा के अभ्यर्थी: एसआई परीक्षा के परीक्षार्थी जिन्होंने इसका एग्जाम दे दिया है. वो रिजल्ट की आस को लेकर लगातार अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. रायपुर में गृह मंत्री विजय शर्मा के आवास में ये सारे अभ्यर्थी आज बैठे दिखे. कुछ कैंडिडेट गार्डन पर जमीन में बैठे हुए थे. कई अभ्यर्थी जमीन पर बैठे थे और कई कुर्सियों पर आराम कर रहे थे.

हम गृह मंत्री विजय शर्मा जी से मिलने आए हैं. गृह मंत्री बंगले में नहीं हैं. अब तक सिर्फ भरोसा मिलता रहा है कि जल्द रिजल्ट जारी होगा. आज हम जब तक रिजल्ट जारी नहीं हो जाता तब तक हम नहीं जाएंगे: एसआई परीक्षा के परीक्षार्थी

एसआई अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट के आदेश पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने आज भी 15 दिन के अंदर रिजल्ट घोषित करने की घोषणा की है. इसके लिए सरकार को निर्देशित किया गया है. इसके पहले भी कोर्ट ने रिजल्ट जारी करने को लेकर आदेश दिया था. उसके बावजूद रिजल्ट नहीं आया. हम सभी लोग काफी परेशान हैं. हमें उम्मीद है कि सरकार जल्द से जल्द न सिर्फ रिजल्ट जारी करेगी, बल्कि हमें नियुक्ति भी देगी. इसी उम्मीद के साथ आज हम गृहमंत्री के निवास पर बैठे उनका इंतजार कर रहे हैं. हाईकोर्ट ने बुधवार को सरकार को आदेश दिया है कि 15 दिन के अंदर रिजल्ट घोषित करे. तय समय में नियुक्ति का आदेश जारी करे.

साल 2018 में उस समय की बीजेपी सरकार ने 655 पदों पर एसआई भर्ती की प्रक्रिया शुरु की. उसके बाद यह रुक गई. फिर साल 2021 में कांग्रेस सरकार ने 975 पदों पर नए सिरे से भर्ती निकाली और उसके बाद साल 2022 में परीक्षा शुरू हुई. 29 जनवरी 2023 को प्रारंभिक परीक्षा हुई. उसके बाद 29 मई 2023 को मुख्य परीक्षा आयोजित की गई. उसके बाद 17 अगस्त 2023 से 8 सितंबर 2023 के बीच इंटरव्यू परीक्षा आयोजित की गई. चुनाव में प्रदेश की सरकार बदल गई. अभ्यर्थी लगातार रिजल्ट की मांग कर रहे हैं.

error: Content is protected !!