October 6, 2024

CG : कब्रिस्तान के पास दिखा ऐसा जानवर, जिससे डरते हैं ‘मुर्दा’, कब्र के अंदर से निकाल खा लेता है लाशें!

दुर्ग । क्या आपने कभी ऐसे जानवर के बारे में सुना है, जिससे मुर्दे भी डरते हैं. आप सोच रहे होंगे कि जब इंसान मर ही गया, तो भला वो उसके बाद किसी से क्यों डरेगा? दरअसल, जिस जानवर के बारे में हम बात कर रहे हैं, उसके बारे में कहा जाता है कि वो आदमखोर है. वो कब्र को खोदकर उससे मर्दे निकाल लेता है. इसके बाद वो उन मुर्दों को खाता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं कब्र बिज्जू की.

हाल ही में छत्तीसगढ़ के दुर्ग से लगे उतई में लोगों का सामना इस खतरनाक जानवर से हुआ. ये जानवर अकेला नहीं था. इस मादा कब्र बिज्जू ने चार बच्चों को जन्म दिया है. अपने बच्चों के साथ ये जीव एक गड्ढे के अंदर से लोगों को मिली. लोगों ने जब कब्रिस्तान के नजदीक बने एक गड्ढे से आवाजें सुनी, तो वहां झांकने गए. लेकिन इसके बाद तो उनके होश ही उड़ गए.

दिया चार बच्चों को जन्म
कब्र बिज्जू को उसका नाम उसके काम की वजह से मिला है. ये जीव हर तरह की लाशें खा जाता है. इंसान इस जीव से दूर रहना ही पसंद करता है. कब्र बिज्जू को कब्रिस्तान के नजदीक ही ज्यादातर देखा जाता है. उतई में एक किराना दुकान के नजदीक इसे गड्ढे से निकाला गया. इसे निकालना काफी मुश्किल था क्यूंकि इसने बच्चे दिए थे. अपने बच्चे की हिफाजत के लिए कब्र बिज्जू आक्रामक हो जाते हैं.

हैरान है लोग
अभी तक इस जीव को मैत्रीबाग में ही देखा गया था. वहां दो कब्र बिज्जू हैं. लेकिन उतई में ये कैसे आया, इसकी किसी को जानकारी नहीं है. वो भी एक मादा, जिसने चार बच्चों को भी जन्म दिया है. मामले की जानकारी मिलते ही एनिमल रेस्क्यू टीम मौके ओर पहुंची. बेहद मेहनत से इस कब्र बिज्जू को उसके बच्चों के पास से हटाया गया. इसके बाद सभी को पिंजरे में करके ले जाया गया.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!