September 19, 2024

CG : राजधानी में ठग शिक्षक गिरफ्तार; शिक्षकों से ट्रांसफर पोस्टिंग और नौकरी लगवाने के नाम पर 60 लाख से ज्यादा की ठगी

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बड़े धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैं। शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग और युवाओं को नौकरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ट्रांसफर पोस्टिंग के अलावे कई युवाओं को शिक्षक ने नौकरी दिलाने का भी झांसा दिया था। 60 लाख की ठगी मामले में शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। मामला राजधानी रायपुर का है। राजधानी और उसके आसपास के एक दर्जन बेरोजगारों को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर एक शिक्षक ने 60 लाख रुपए की ठगी कर ली। शिक्षक का नाम केशव प्रसाद बंजारे हैं।

इस मामले में संदीप नाम के युवक ने शिकायत दर्ज करायी है। एडिश्नल एसपी के मुताबिक आरोपी ने कुछ लोगों को तबादला कराने का भी झांसा दिया था और उनसे भी डेढ़-दो लाख रुपए लिए थे। लेकिन ट्रांसफर हुआ और ना ही पैसे लौटाये। पैसा वापस मांगने पर गुमराह करने लगा, फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को देर रात हिरासत में ले लिया है। संदीप कुमार बंजारे ने शिकायत की थी, कि केशव प्रसाद बंजारे निवासी ग्राम बहतरा मस्तुरी बिलासपुर अपनी राजनीतिक पहुंच बताकर जिला एवं सत्र न्यायालय में भृत्य के पद पर नौकरी लगवा देने की बात बोलकर प्रार्थी से नगदी रकम 7,00,000 रू. लेकर न तो नौकरी लगवायी और न ही पैसा वापस किया है।

इसी तरह अन्य कई लोगां से नौकरी लगवाने एवं ट्रांसफर करवाने के नाम पर कुल 60,59,000/रू. लेकर धोखाधड़ी करने की शिकायत आवेदन पर थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अप.क्र. 365/2024 धारा 420 भादवि अपराध पंजीबद्ध किया गया। शिक्षक को थाना लाकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी केशव प्रसाद बंजारे को गिरफतार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। पैसे लेने के बाद आरोपी ने संदीप को एक महीने के भीतर नौकरी लग जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन महीनेभर बाद भी नौकरी को लेकर कोई प्रक्रिया नहीं हुई तो संदीप ने केशव को फोन लगाया लेकिन उसने फोन उठाना बंद कर दिया। जिसके बाद मामला दर्ज कराया गया।

error: Content is protected !!
Exit mobile version