October 24, 2024

रायपुर दक्षिण में कांग्रेस प्रत्याशी के नाम पर सियासत, इन नेताओं की नाराजगी आई सामने, बृजमोहन ने कसा तंज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में रायपुर दक्षिण में कांग्रेस ने प्रत्याशी पर बनाए सस्पेंस को खत्म कर दिया. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा को रायपुर दक्षिण की सीट पर मौका दिया गया. रायपुर दक्षिण में पहले ही कई दावेदार थे जो अपना नाम घोषित होने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन इस बार कांग्रेस ने युवा चेहरे पर दांव खेला. आकाश शर्मा के प्रत्याशी बनने से कुछ दावेदारों की नाराजगी सामने आती दिखाई दी है. जिससे बीजेपी कांग्रेस के बीच राजनीतिक गलियारों में सियासत हाई हो गई है.

प्रमोद दुबे और कन्हैया अग्रवाल ने किया ट्वीट
कांग्रेस के दोनों दावेदारों प्रमोद दुबे और कन्हैया अग्रवाल ने शायराना अंदाज में अपनी नाराजगी व्यक्त करते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस में ऐसा पहले भी देखने मिला है. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद की खबरें भी सामने थी. जिसका सीधा फायदा बीजेपी को मिल रहा था.

अब उपचुनाव से पहले दक्षिण के नेताओं ने संगठन पर तंज कसना शुरू कर दिया. हालांकि ट्विट को लेकर कांग्रेस के दावेदार कन्हैया अग्रवाल का बयान भी सामने आया है. उन्होने कहा कि पिछला चुनाव जीतने वोट से हारे थे उससे ज्यादा वोटों से जीतने के लिए आकाश का भाला फेंकाएगा. सर्वे पार्टी करवाती है उस सर्वे में आप अपेक्षित नाम में नहीं आता है. सर्वे रिपोर्ट हमारे पक्ष में नहीं है तो हम में कमी है.

विधानसभा चुनाव में अंतर्कलह कांग्रेस को सत्ता से किया था बाहर
विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की अंतर्कलह ने उन्हें सत्ता से बाहर कर दिया. तो वहीं लोकसभा चुनाव में केवल एक सीट पर लाकर छोड़ दिया. जब जब कांग्रेस में बगावती सुर उठे हैं तब तब बीजेपी को इसका जमकर फायदा मिला है. दावेदारों के ट्वीट के बाद रायपुर सांसद और दक्षिण से पूर्व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अभी लोग इस बात को समझ नहीं पा रहे है. भूपेश बघेल कांग्रेस को टिकट मिला है कि बैज कांग्रेस को टिकट मिला है. महंत कांग्रेस को टिकट मिला है कि टीएस सिंहदेव कांग्रेस को टिकट मिला है. पहले यह तय हो जाए उसके बाद में प्रत्याशी के साथ कौन होगा यह बाद की बात है. कांग्रेस में नेताओं की नाराजगी को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का भी बयान सामने आया. दीपक बैज ने कहा कि अन्य दावेदारों की नाराजगी को दूर किया जाएगा. यह घर की बात है. मिलकर सबकी नाराजगी को दूर किया जाएगा.

कांग्रेस ने दो बार अंतर्कलह के चलते दो चुनाव में करारी हार का सामना किया है. कांग्रेस के पास अब मौका है कि वह रायपुर दक्षिण को जीत कर इतिहास बनाए. लेकिन इसके लिए कांग्रेस का एकजुट होना जरूरी है. बहरहाल अब देखना होगा कि क्या कांग्रेस अपने दावेदारों की नाराजगी दूर कर पाती है? और बीजेपी इसका फायदा कैसे उठाती है यह समय तय करेगा.

error: Content is protected !!