April 19, 2024

छत्तीसगढ़ : पिकअप घर की छत पर लटकी दिखी तो ग्रामीण हुए हतप्रभ; कहाँ हुआ हादसा ?…यहाँ पढ़िए

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में मुख्यमंत्री कन्या विवाह से लौट रही पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में 10 घायल हो गए. 3 की हालत गंभीर है।  उन्हें रायपुर रेफर किया गया है।  हादसा कितना भयंकर रहा होगा इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिकअप घर की छत पर लटक गई। सुबह गाँव के लोग जब सोकर उठे तो इस दृश्य को देखकर सब भौचक्के रह गए। 

दरअसल 26 फरवरी को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत 129 जोड़ों का विवाह हुआ. इसमें 23 जोड़े भाटापारा अंतर्गत सिंगारपुर ग्राम से है. विवाह कार्यक्रम में बिनौरी से बारात आई थी. जो दुल्हन की विदाई के बाद वापस लौट रही थी. इसी दौरान पिकअप अचानक अनियंत्रित हो गई और रोड किनारे बने घर की छत पर चढ़ गई।  गाड़ी में 10 बाराती भी बैठे थे. जो घायल हो गए. उसमें रखा सामान और गाड़ी के भी परखच्चे उड़ गए। 

हादसे के बाद 108 की मदद से घायल बारातियों को भाटापारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद 3 गंभीर घायलों को रायपुर रेफर कर दिया गया। 

दुर्घटनाग्रस्त पिकअप के पीछे दूसरी गाड़ी में दुल्हा-दुल्हन आ रहे थे. उन्होंने हादसे के बाद रात 2 बजे 108 को फोन कर सूचना दी. घायल बारातियों को अस्पताल पहुंचाया गया. गांव के सुनसान रोड में आधी रात को हुई घटना की जानकारी ज्यादा लोगों को नहीं हो पाई. सुबह पिकअप को घर की छत में लटके देख लोग आश्चर्यचकित हो गए
.

error: Content is protected !!