April 12, 2021

बोर्ड परीक्षा में नकल करने के लिए छात्र ने पैंट और अंडरवियर में छुपाए चिट व पेपर, Funny Video हुआ वायरल…

पटना। बिहार बोर्ड परीक्षा (Bihar Board Exam) में शामिल होने वाले छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें छात्र परीक्षा में नकल (Cheating) करने के लिए अपनी पैंट (Pant) और अंडरवियर (Underwear) में चिट्स (Chits) और पेपर (Paper) छुपाकर पहुंचे हैं. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कब है, लेकिन वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छात्र चीटिंग करने के लिए कितनी तैयारी से परीक्षा केंद्र पर पहुंचा है. दरअसल, परीक्षा से पहले अधिकारी छात्रों की चेकिंग करते दिख रहे हैं, तभी चेकिंग के दौरान एक ऐसा छात्र उनके सामने आता है जिसने नकल करने के लिए अपने पैंट और अंडरवियर में चिट्स छुपा रखे हैं. छात्रों का यह फनी वीडियो (Funny Video) तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

बता दें कि चेकिंग के दौरान जैसे ही अधिकारी ने एक छात्र की जींस को नीचे से ऊपर की तरफ सरकाया तो उसने देखा कि छात्र ने लंबा-चौड़ा चिट अपनी पैंट के भीतर छुपा रखा है और उसे रबर से बांध रखा है. इसके बाद अधिकारियों ने उसे अंडरवियर दिखाने को कहा, जिसमें से कई और चिट बाहर निकले. पैंट और अंडरवियर से चिट निकलने के बाद छात्र को सभी के सामने शर्मिंदगी झेलनी पड़ी और उसके बाद वह परीक्षा देने पहुंचा. 

हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि किस परीक्षा में नकल करने के लिए छात्र ने पूरा इंतजाम किया था, लेकिन छात्रों के चेहरे पर मास्क देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हाल ही की घटना है. गौरतलब है कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी बीएसईबी की बोर्ड परीक्षा पिछले हफ्ते ही शुरू हुई है. परीक्षा के दौरान पहले ही दिन नकल के लिए अनुचित साधनों का सहारा लेने वाले करीब 82 छात्रों को निष्कासित किया गया था.

error: Content is protected !!