April 19, 2024

सीएम बघेल ने रेलमंत्री को फेसबुक पोस्ट से दिया जवाब, कहा – मांगी थी 30 ट्रेन, अब तक मिली केवल 14

रायपुर। केंद्रीय रेल मंत्री पीयुष गोयल के कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अनुमति नहीं दिए जाने के ट्वीट के जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने फेसबुक पोस्ट किया है। 

छत्तीसगढ़ की ओर से 30 ट्रेनों की अनुमति मांगी गई है और हमें अब तक सिर्फ़ 14 मिली हैं।ट्रेनों के लिए हम क़रीब 1.17…

Bhupesh Baghel ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಗುರುವಾರ, ಮೇ 14, 2020

भूपेश बघेल ने पोस्ट में बताया कि छत्तीसगढ़ की ओर से 30 ट्रेनों की अनुमति मांगी गई है, जिसमें से अब तक सिर्फ़ 14 मिली हैं. उन्होंने बताया कि ट्रेनों के लिए राज्य की ओर से क़रीब 1.17 करोड़ का भुगतान भी रेलवे को किया जा चुका है. रेलवे या किसी राज्य की ओर से कोई प्रस्ताव हमारे पास लंबित नहीं है। 

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री तथ्यहीन और आधारहीन बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन ट्रेनों (14) के आने के बाद हम बचे हुए श्रमिकों का हिसाब लगाकर ज़रुरत के हिसाब से और ट्रेनों की अनुमति मांगेंगे. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अनियोजित लॉक-डाउन की वजह से ही श्रमिक मुसीबत में फंसे. फिर उनसे टिकट के पैसे मांगे गए.

 सीएम ने कहा कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर हम मज़दूरों का किराया चुका रहे हैं. लेकिन केंद्रीय रेल मंत्री सार्वजनिक रूप से ग़लत बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मज़दूर जो कष्ट और पीड़ा झेल रहे हैं उसके लिए उत्तरदायित्व राज्य नहीं हैं. राज्यों पर दोष मढ़ना ठीक नहीं. भूपेश बघेल ने अपनी बात की पुष्टि के लिए रेलवे को किए गए भुगतान की सूची भी पोस्ट के साथ संलग्न की है. 

error: Content is protected !!