October 5, 2024

मां दंतेश्वरी की शरण में पहुंचे CM साय और विधानसभा अध्यक्ष, पूजा पाठ के बाद दी 167 करोड़ की सौगात

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शुक्रवार को अपने एक दिवसीय दौरे में दंतेवाड़ा पहुंचे। सीएम ने अपने दंतेवाड़ा दौरे की शुरुआत बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी की दर्शन और पूजा-अर्चना कर की। नवरात्र के दूसरे दिन सीएम ने प्रदेश की जनता की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री साय के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष रमन सिंह और वन मंत्री केदार कश्यप ने भी मां दन्तेश्वरी की पूजा-अर्चना की।

धोती-कुर्ता पहने दिखे सीएम
सीएम विष्णुदेव साय ने इस दौरान मंदिर परिसर में पूजा अर्चना भी की। सीएम इस दौरान धोती और कुर्ता पहने नजर आए। वहीं, सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह और मंत्री केदार कश्यप भी धोती और कुर्ते में दिखाई दिए। सीएम ने कहा- “शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह जी के साथ दंतेवाड़ा पहुँच बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया और समस्त प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।”

दंतेवाड़ा को दी कई सौगातें
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जिले में 167 करोड़ 21 लाख रुपए के विकास कार्यों की लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इसमें लोकार्पण के तहत जिला दन्तेवाड़ा के विकासखण्ड कुआकोण्डा में शासकीय उपाधि महाविद्यालय में छात्रों हेतु 100 सीटर कन्या छात्रावास भवन निर्माण कार्य, दंतेवाड़ा में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण, बुढ़ा तालाब बारसूर में सौंदर्यीकरण कार्य, शंकनी-डंकनी नदी तट पर घाट निर्माण, एनीकट निर्माण कार्य कटेकल्याण पुजारी पारा डुमाम नदी पर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिन्दनार का निर्माण कार्य, उप स्वास्थ्य केन्द्र हिड़पाल का निर्माण कार्य समेत कई विकास कार्य शामिल हैं।

एक पेड़ अभियान में लिया हिस्सा
सीएम ने दंतेवाड़ा प्रवास के दौरान सर्किट हाऊस परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत केसर आम का पौधा लगाया। इस दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने आम एवं वन मंत्री केदार कश्यप ने नारियल का पौधा लगाया। इस अवसर पर सांसद बस्तर महेश कश्यप ने बादाम एवं विधायक चैतराम अटामी द्वारा कटहल का पौधा लगाया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत लगातार पौधरोपण किया जा रहा है। दंतेवाड़ा जिले में अब तक 12 लाख से अधिक पौधे लगाए गए हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version