June 29, 2024

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आस्था विद्या मंदिर के विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई वेबसाइट को कलेक्टर दीपक सोनी ने किया प्रारंभ

दंतेवाड़ा| विज्ञान एवं तकनिकी की प्रयोग में बढ़ती हुऐ समय के अनुसार दंतेवाड़ा जिला भी डिजिटल के क्षेत्र भी अग्रसर होराहा है। इसी कड़ी में आस्था विद्या मंदिर इंग्लिश मीडियम स्कूल जावंगा के विद्यार्थियों के द्वारा बनाया गया स्कूल वेबसाइट दंतेवाड़ा जिला कलेक्टर श्री दीपक सोनी अपनी कार्यालय में प्रारंभ किए।

कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि डिजिटल की जमाना में विद्यार्थियों के प्रतिभा और कौशल के माध्यम से दंतेवाड़ा जिला व छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करें और भविष्य में उत्कृष्ट कार्य कर सफल होने की शुभकामनाएं दी। उद्योग नीति और संवर्धन विभाग, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय भारत सरकार से मान्यता प्राप्त मैत्री उद्यमिता संस्था के द्वारा जिला प्रशासन दंतेवाड़ा के सहयोग से आस्था विद्या मंदिर इंग्लिश मीडियम स्कूल जावंगा के बच्चों को 5 दिवसीय कोडिंग कार्यशला प्रशिक्षण दिया गया। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों ने कोडिंग पर वेबसाईट और ऐप डेवलपमेंट किया है।

विद्यार्थियों को तकनीति एवं कोडिंग में अपने रुचि दिखाने हेतु अनुविभागी अधिकारी राजस्व अबिनाश मिश्रा ने प्रेरणा दी तथा सहयोग किया और डिजिटल दुनिया का कुछ नए नए अविष्कार के बारे में बताया। 5 दिवसीय कोडिंग कार्यशला विद्यालय में मैत्री उद्यमिता संस्था के संस्थापक रोहित कश्यप, प्रशिक्षक जसप्रीत सिंह, आस्था विद्या मंदिर के शिक्षक अमुजुरी विश्वनाथ ने डेमो प्रशिक्षण दिया। इस कार्यशाला के माध्यम से 50 विद्यार्थियों ने प्रशिक्षण पूरा किया। इसी उपलब्धि पर आस्था विद्या मंदिर के प्राचार्य संतोष प्रधान, शिक्षक एवं कर्मचारी बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

error: Content is protected !!