April 24, 2024

विराट के बजाए मेरी तुलना मियांदाद, इंजमाम से करें : बाबर आजम

नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की कई बार तुलना की जाती है. अब बाबर आजम ने इस बारे में एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि विराट कोहली के बजाए उनकी तुलना पाकिस्तान के महान क्रिकेटर्स जैसे जावेद मियांदाद, यूनुस खान और इंजमाम उल हक से की जाए। 

आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से कहा, “अगर आपके मेरी तुलना किसी से करने है तो मुझे अच्छा लगगा अगर मेरी तुलना कोहली के बजाए पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों से हो तो. हमारे पास महान खिलाड़ी हैं जैसे जावेद मियांदाद, यूनुस खान, इंजमाम उल हक. अगर आप मेरी तुलना इन सब से करें तो मैं ज्यादा गर्व महसूस करूंगा और मुझे और ज्यादा अच्छा लगेगा.”

आपको बता दें कि बाबर की तुलना विराट से तब से होने लगी जब से वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश करने लगे. बाबर आजम दुनिया के नंबर-1 टी20 अंतरराष्ट्रीय के बल्लेबाज हैं और विराट कोहली वनडे रैंकिंग में नंबर-1 हैं.

25 वर्षीय आजम का वनडे और टी-20 में 50 से ज्यादा का एवरेज है और टेस्ट में भी उनका एवरेज 45 से ऊपर का है. साथ ही इस समय विराट कोहली ही ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जिनका एवरेज तीन फॉर्मेट में 50 से ज्यादा का है.  

error: Content is protected !!