April 16, 2024

पूर्व CM रमन सिंह और उनके पुत्र के खिलाफ EOW में शिकायत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके बेटे अभिषेक सिंह के खिलाफ कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने EOW में शिकायत की है. विनोद तिवारी का आरोप है कि मुख्यमंत्री रहते हुए रमन सिंह ने अवैध तरीके से संपत्ति एकत्र की।  चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग को शपथ पत्र दिया, जिसमें गलत जानकारी दी गई है. विनोद तिवारी का आरोप है कि रमन सिंह ने अलग-अलग निर्वाचन के दौरान प्रस्तुत किए गए आवेदन पत्र और शपथ पत्र में झूठी भ्रामक जानकारियां देकर न केवल निर्वाचन आयोग को गुमराह किया है, बल्कि शासन को करोड़ों के राजस्व की हानि भी पहुंचाई है। 


विनोद तिवारी का आरोप है कि पूर्व सीएम रमन सिंह ने निर्वाचन आयोग को जो जानकारी दी थी, उसमें बताया गया था कि साल 2008 में सोने का दाम 43 हजार रुपए तोला है, जबकि उस समय सोने का दाम 20 से 22 हजार रुपए था. इस तरह रमन सिंह ने निर्वाचन आयोग के साथ भी धोखाधड़ी की है और झूठा शपथ पत्र प्रदर्शित किया है.


कांग्रेस नेता का आरोप है कि निर्वाचन आयोग की साइट पर जो शपथ पत्र अपलोड किया गया है, उसमें दर्शाया गया है कि उनके पास सिर्फ 56 तोला सोना है, जिसके बाद आज के समय में उनके पास 300 तोला सोना जमा हो गया है. इसी तरह उनके परिवार में बेटे अभिषेक सिंह की संपत्ति में भी बढ़ोतरी हुई है.


कांग्रेस नेता का आरोप है कि रमन सिंह ने जो शपथ पत्र दिया है, उसमें एक करोड़ रुपए से 5 करोड़ रुपए की संपत्ति बढ़ गई. वहीं उनके परिवार के अन्य सदस्यों की संपत्ति भी बढ़ गई है. विनोद तिवारी का कहना है कि इन सबके अलावा रमन सिंह के पास जो भी अवैध संपत्ति है वो सब कहां से आई है, इसका कारण भी नहीं बताया है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की बेनामी संपत्ती और सभी तरह की प्रॉपर्टी की जांच की मांग की है. 

error: Content is protected !!