September 20, 2024

कांग्रेस ने की मानसून सत्र बढ़ाने की मांग, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत बोले- ‘5 दिन का समय कम..’

Dr. Charan Das Mahant

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. मानसून सत्र पांच दिन यानि 26 जुलाई तक चलेगा. इस बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने मानसून सत्र के लिए 5 दिनों के समय को नाकाफी बताते हुए तारीख बढ़ाने की मांग की है. इस मामले को लेकर जब पत्रकारों ने नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने सवाल किया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मानसून सत्र के लिए 5 दिन का समय हमें छोटा लग रहा है. जब सत्ताधारी पार्टी विपक्ष में थी तो उन्हें 5 दिन का समय छोटा लगता है.

बता दें कि बलौदाबाजार आगजनी, खाद-बीज, कानून अव्यवस्था के मुद्दे को लेकर छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के पदाधिकारी व प्रदेशभर के कार्यकर्ता 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेंगे. इस बारे में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कानून की स्थिति बिगड़ गई है. दिन दहाड़े डकैती, चोरी, गोलीबारी और रेप जैसे मामले सामने आ रहे है. हम इन मुद्दों को सामने लेकर आएंगे और सरकार के सामने मजबूती से अपनी बात रखेंगे. CGPSC मामले में CBI की जांच को लेकर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि जांच में सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जयेगा। इसके बाद सब संतुष्ट हो जाएंगे.

अपने साथ बारिश लेकर आए है भगवान
भगवान जगन्नाथ की बाहुड़ा यात्रा को लेकर नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि यह हम लोगों का सौभाग्य है कि हम यहां विधानसभा अध्यक्ष (डॉ रमन सिंह) के साथ मौजूद है. आज भगवान जगन्नाथ की यात्रा यहां वापस पहुंच रही है, इसलिए पुरे प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना करने हम आए है. उन्होंने कहा कि कई जगहों पर बारिश नहीं हो रही थी, लेकिन भगवान अपने साथ बारिश लेकर आए है. हमारे मन में उनके लिए जो प्रेम है वो और बढ़ता रहे, सब प्रेम और शान्ति के साथ रहे, यही कामना हम करते है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version