April 27, 2024

कोरोना से मेंटल हेल्थ पर भी पड़ता है असर : अमिताभ बच्चन

मुंबई।  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन समेत उनके परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं. सभी का मुंबई के नानावती अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

बिग बी के अलावा उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या कोरोना से संक्रमित हैं. हालांकि सबकी हालत स्थिर है और उनके सेहत में सुधार हो रहा है.

इलाज कराने के दौरान भी अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया हैंडल पर काफी एक्टिव हैं और फैंस के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर करते रहते हैं.

अब हाल ही में उन्होंने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में बताया कि इस वायरस की वजह से मेंटल हेल्थ पर कैसा असर पड़ता है.

बिग बी ने लिखा, ‘रात के अंधेरे और एक ठंडे कमरे में मैं गाता हूं, सोने की कोशिश में आंखें बंद करता हूं. यहां आपके पास कोई नहीं होता. कई हफ्तों से किसी को नहीं देखा, जो डॉक्टर्स आपका इलाज कर रहे होते हैं वह भी पीपीई किट में होते हैं.’

बिग बी ने आगे लिखा कि ‘क्या इसका असर मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है? साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक इसका असर पड़ता है. यहां से निकलने के बाद भी मरीज डरे हुए रहते हैं. वह पब्लिक प्लेस पर जाने से डरते हैं. उन्हें लगता है कि लोग अब उनके साथ अलग तरह से बिहेव करेंगे. ऐसा बिहेव करेंगे जैसे आप अपने साथ बीमारी लेकर चल रहे हैं. इसे परियाह सिंड्रोम (छुआछूत का डर) कहते हैं. इससे लोग डिप्रेशन और अकेलेपन में जा रहे हैं.’

error: Content is protected !!