April 20, 2024

इस जिले में कोरोना ने ढाया कहर…. SDM, स्वास्थ्य कर्मचारी समेत आरोपी चोर तक मिले पॉजिटिव

बेमेतरा। देशव्यापी कोरोना का कहर बेमेतरा शहर सहित पुरे जिले में भी पैर पसार लिया हैं।  शहरी इलाकों में करोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में 8 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।  पहले दिन रविवार को जिले के सभी नगरी निकाय क्षेत्रों को बंद रखा गया।  शनिवार को 57 और रविवार को 39 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। वहीं जिले में वर्तमान में 292 कोरोना पॉजिटिव मरीज एक्टिव हैं। सोमवार को भी कई संक्रमित चिन्हित किये जा रहे हैं। 


संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे, विधायक आशीष छाबड़ा, अपर कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर, SDM, सीएमओ पहले से ही कोरोना पॉजिटिव है. वहीं रविवार को नवागढ़ SDM परिवार सहित स्वास्थ्य विभाग CMHO और कार्यालय के 2 कर्मचारी पाजिटिव मिले हैं. उपचार के लिए उन्हें जिला कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. जिले में बीते दिनों 39 कोरोना पाजिटिव मरीज की पहचान हुई है, जिसमें 24 पुरुष और 15 महिला शामिल है. बेमेतरा के शहरी क्षेत्र से 11 पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई है. बेरला ब्लॉक से 7, नवागढ़ ब्लॉक से 3, साजा से 12 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है. जिले में कुल 292 पॉजिटिव मरीजों उपचार किया जा रहा हैं।  


 बेरला थाना के कंडरका पुलिस चौकी द्वारा चोरी के मामले में पकड़े गए 7 आरोपियों में से 2 आरोपियों का सैंपल जांच में कोरोना पॉजिटिव मिला है. इन्हें न्यायालय में पेश करने से पहले सुरक्षा के साथ उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लोहे के पोल चोरी करने की घटना में पुलिस ने रायपुर समेत अन्य ठिकानों में दबिश देकर इन्हें पकड़ा था। 


इनमें से एक आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया था. रविवार को रायपुर बिरगांव क्षेत्र में 7 अन्य आरोपियों को पकड़ा गया है, जिनका बेरला शासकीय अस्पताल में टेस्ट कराया गया गया।तहसील कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिनके कारण तहसील ऑफिस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।  बता दें कि तहसील के साथ-साथ कलेक्ट्रेट परिसर और थाना परिसर में कंटेनमेंट जोन में हैं। 

error: Content is protected !!