March 29, 2024

कोरोना ने बंद कराया राजभवन का द्वार, भेंट मुलाकात 31 जुलाई तक स्थगित, कैसे करेंगे संपर्क यहाँ पढ़िए..

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते स्वरुप को देखते हुए राजभवन में 31 जुलाई तक सभी सौजन्य भेंट स्थगित कर दी गई है।  आवश्यक होने पर नागरिक राजभवन सचिवालय में पत्र भेजकर या दूरभाष पर विषय से अवगत करा सकते हैं।  साथ ही ईमेल भी किया जा सकता है. राज्यपाल अनुसुईया उईके ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। 

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा है कि अभी पिछले कुछ दिनों से पूरे प्रदेश सहित राजधानी रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है, इसलिए नागरिक विशेष सावधानी बरतें जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें. अनावश्यक घर से बाहर न निकले. अपने बुजुर्गों और बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखें.

राज्यपाल ने कहा है कि अपने आसपास साफ-सफाई रखे और अपने हाथों को बार-बार साबून से धोयें. यदि किसी को सर्दी या फ्लू हो तो खांसते समय रूमाल या टीसू पेपर का इस्तेमाल करें. आपस में निश्चित दूरी बनाकर रखें. यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण दिखाई देते है तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें और परीक्षण कराएं, साथ ही सजग और जागरूक रहें. 

error: Content is protected !!