April 25, 2024

कोरोना ने अब NCP MLA भारत भालके की ले ली जान, जाइंट किलर कहे जाते थे

पुणे । महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना का कहर बढ़ रहा है. महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर के मौजूदा विधायक भारत भालके (Bharat Bhalke) का शुक्रवार देर रात पुणे के रूबी हॉल अस्पताल (Ruby Hall Clinic) में निधन हो गया. वे पिछले कुछ समय से कोरोना (CoronaVirus) से संक्रमित थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान ही उन्हें निमोनिया हो गया था, जिसके बाद उनकी हालत और भी ज्यादा बिगड़ने लगी थी. डॉक्टर लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए थे लेकिन कल देर रात करीब 12 बजे उनका निधन हो गया. 


कोरोना से इससे पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया था और अब इसके बाद एनसीपी के विधायक भारत भालके का भी कोरोना के चलते निधन हो गया. बता दें कि विधायका को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भारत भालके की जांच के दौरान वह कोरोना सं​क्रमित पाए गए थे. इसके बाद उनका कोरोना का इलाज शुरू किया गया था. 


विधायक भारत भालके का राजनीतिक सफर भी काफी दिलचस्प रहा है. जायंट किलर के नाम अपनी पहचान बना चुके भारत भालके ने साल 2009 में उस वक्त हर किसी को हैरान कर दिया जब उन्होंने डिप्टी सीएम रहे विजयसिंह मोहिते पाटील को पंढरपुर की सीट से हरा दिया था. इसके बाद साल 2014 में भारत कांग्रेस के टिकट पर पंढरपुर सीट से जीते. इसके बाद साल 2019 में एनसीपी में शामिल होने के बाद तीसरी बार इस सीट से विधायक बने थे. 

error: Content is protected !!