September 18, 2024

डिप्‍टी CM साव को नहीं मिला अमेरिकी वीजा : चार दिन तक दिल्ली में करते रहे इंतजार, आखिर वापस लौटे

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के डिप्‍टी सीएम और पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री अरुण साव और सचि‍व डॉ. कमलप्रीत सिंह अमेरिका जाना चाहते थे। लेकिन 4 दिन दिल्‍ली में रुकने के बाद भी उन्हें वीजा नहीं और वे छत्‍तीगसढ़ लौट आए हैं। डिप्‍टी सीएम श्री साव शनिवार को बिलासपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह शामिल होने पहुंचे। जहां वे हेलीपैड पर राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री की हेलीपैड अगुवानी करते नजर आए।

उल्लेखनीय है कि, अमेरिका के दौरे के लिए डिप्‍टी सीएम और उनके विभागीय सचिव 26 अगस्‍त को रायपुर से दिल्‍ली गए थे। जहां उन्हें उम्‍मीद थी कि, उन्‍हें अमेरिका का वीजा मिल जाएगा। लेकिन 4 दिन की कोशिश के बाद भी उन्‍हें वीजा नहीं मिल पाया। ऐसे वे सभी लोग छत्‍तीसगढ़ लौट आए हैं। डिप्‍टी सीएम श्री साव और उनकी टीम एशियाई विकास बैंक ने अमेरिका दौरे का प्रस्‍ताव दिया था। इस यात्रा का राज्य की सड़क परियोजनाओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तकनीकों और प्रथाओं को अपनाना है।

यात्रा का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ में चल रही सड़कों के निर्माण और उन्नयन परियोजनाओं की गुणवत्ता में सुधार हो सके। दौरे का मुख्य लक्ष्य छत्तीसगढ़ के अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार सड़कों के प्रबंधन और निर्माण की जानकारी देना था। फिलहाल डिप्‍टी सीएम अरुण साव छत्‍तीसगढ़ लौट आए हैं। जहां वे बिलासपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह शामिल होने पहुंचे राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री की हेलीपैड पर अगुवानी करते नजर आए।

अमेरिका के इस प्रशिक्षण दौरे में डिप्‍टी सीएम अरुण साव, सचिव और उनकी टीम मैरीलैंड, न्यूयॉर्क, कैलिफ़ोर्निया, वर्जीनिया और कोलंबिया जिले के विभिन्न परियोजना स्थलों का दौरा करके वहां उन्नत सड़क के निर्माण की तकनीकों और प्रबंधन प्रक्रियाओं का अध्ययन करती। लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण पूरा मामला खत्‍म हो गया।

error: Content is protected !!