April 26, 2024

नशे का खुलता जा रहा जाल : 2 ड्रग्स पैडलर चढ़े हत्थे, अब तक 9 गिरफ्तार

रायपुर।  रायपुर पुलिस को ड्रग्स कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है।  पुलिस ने केस में 2 और ड्रग्स पैडलर्स को गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार आरोपियों का नाम गौरव शुक्ला और आशीष जोशी बताया जा रहा है. इसमें से एक रायपुर और एक बिलासपुर के रहने वाला है।  दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे भी हुए हैं।  इससे पहले पुलिस ने ड्रग्स के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया था। 


पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी ड्रग्स पैडलर्स के रूप में राज्य के अलग-अलग जिलों में ड्रग्स की सप्लाई करते थे. रायपुर पुलिस की इस कार्रवाई को ड्रग्स कारोबार के पूरे चेन को पकड़ने की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है.


इन आरोपियों को पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक इस काले कारोबार से जुड़े आरोपी लगातार नाम बदलकर काम करते थे. इस रैकेट से पुलिस को कई और नाम मिले हैं. जिनकी पतासाजी की जा रही है. केस में एमडीएमए जैसा मादक सामान बरामद किया गया है.


पुलिस को पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है. इससे पता चलता है कि इस ड्रग्स गैंग का संबंध मुंबई, गोवा जैसे बड़े शहरों के बड़े ड्रग्स माफिया से जुड़ रहा है. पुलिस अब इस कड़ी को जोड़ने की कोशिश कर रही है कि कैसे महानगरों के माफिया से रायपुर और बिलासपुर के युवाओं का संपर्क हुआ और वे इस काले कारोबार का हिस्सा बन गए. 

error: Content is protected !!