April 26, 2024

ड्रग्स केस : कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष को मिली जमानत

मुंबई।  कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को अदालत ने जमानत प्रदान कर दी. दो दिन पहले उनकी गिरफ्तारी हुई थी. उनके घर से गांजा बरामद किया गया था. 

इससे पहले रविवार को मुंबई की एक अदालत ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.एनसीबी ने शनिवार को भारती को गिरफ्तार किया था और रविवार सुबह इनके पति की गिरफ्तारी हुई.

एनसीबी के अभियोजक अतुल सारपांडे ने रविवार को बताया कि, अदालत ने दोनों को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के शीघ्र बाद दंपति ने वकील अयाज खान के जरिए जमानत याचिकाएं दायर की.

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि, एक गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को एनसीबी ने मनोरंजन जगत में कथित नशीले पदार्थ के सेवन की जांच के सिलसिले में भारती के घर और कार्यालय की तलाशी ली और इस दौरान उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ.

एनसीबी की एक विज्ञप्ति में पहले बताया गया था, भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया है.ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि, सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत छोटी मात्रा है.

एक हजार ग्राम गांजे तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है. वाणिज्यिक मात्रा (20 किलोग्राम या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है. इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है.

अधिकारी ने बताया कि, सिंह का नाम एक मादक पदार्थ तस्कर से पूछताछ के दौरान सामने आया था.

भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं.एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित सेवन की जांच कर रही है. 

error: Content is protected !!