April 26, 2024

बम की अफवाह के बाद खाली कराया गया एफिल टावर, बढ़ाई गई सुरक्षा

पेरिस। प्रसिद्ध पर्यटक स्थल एफिल टावर को बम से उठाने की धमकी मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने एफिल टावर को खाली करवा दिया और आसपास के इलाके में नाकाबंदी कर दी. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सीन नदी से ट्रोकाडेरो प्लाजा तक टॉवर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।  

टॉवर के प्रबंधन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को एक अज्ञात फोन आया था, जिसमें कहा गया कि टावर के अंदर बम रखा गया है. इसके बाद पुलिस ने एफिल टावर के इलाके की घेराबंदी कर दी और पर्टयकों को यहां से सुरक्षित निकाल दिया गया.

पुलिस ने टॉवर के नीचे की सड़कों और सीन नदी से लेकर ट्रोकाडेरो प्लाजा तक फैले पुल को बंद कर दिया था. हालांकि पुलिस ने दो घंटे के बाद घेराबंदी को खोल दिया. घटनास्थल के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बम के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं.

आपकों बता दें कि 131 साल पुराने इस टॉवर में सामान्य वर्षों में प्रतिदिन लगभग 25,000 पर्यटक आते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के चलते यात्रा प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में भारी गिरावट आई है.

बता दें कि पर्यटकों के लिए एफिल टॉवर हर दिन खुलता है. यह कभी-कभार ही बंद होता है, जब टावर को बम से उड़ाने की घमकी मिलती है या आत्महत्या करने की धमकी, या मजदूरों स्ट्राइक करते हैं. 

error: Content is protected !!