March 29, 2024

राजनांदगांव के मानपुर में मुठभेड़, एसआई शहीद, चार नक्सली ढेर

मानपुर/राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव जिले में शुक्रवार की रात करीब नौ बजे मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परदोनी के जंगल में नक्सलियों के साथ पुलिस जवानों की हुई मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद हो गए। मुठभेड़ में चार नक्सली भी मारे गए हैं, जिनमें दो महिला और दो पुरुष हैं। नक्सलियों ने एंबुश में फंसाकर हमला बोला। बैकअप पार्टी भेजी गई है, जो मौसम खराब होने के कारण रात दो बजे तक घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई है। टीम में शामिल दस जवानों से देर रात तक संपर्क नहीं हो पा रहा है। 


जिला मुख्यालय से करीब सौ किलोमीटर दूर मानपुर थाने की पुलिस रोजाना की तरह शुक्रवार को भी सर्चिंग पर निकली थी। रात करीब नौ बजे ग्राम परदोनी के जंगल की पहाड़ी पर घात लगाए नक्सलियों ने नीचे से गुजर रही पुलिस टीम को एंबुश में फंसाकर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों के मोर्चा संभालते तक गोली सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा के पेट में जा लगी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हुई। शहीद श्यामकिशोर मूल रूप से अंबिकापुर के निवासी थे।


बताया जाता है कि पुलिस पार्टी में शामिल दस जवान वापस नहीं लौटे हैं। उनसे संपर्क करने की कोशिश देर रात तक जारी थी, लेकिन मौसम के चलते संपर्क नहीं हो पा रहा था। बता दें कि 12 जुलाई 2009 मानपुर क्षेत्र के मदनवाड़ा में प्रदेश सबसे बड़े नक्सली हमले में तत्कालीन एसपी विनोद कुमार चौबे समेत 29 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे।

राज्यपाल अनुसुईया उइके ट्वीट कर कहा कि राजनांदगांव जिले के मदनवाड़ा में हुए नक्सली मुठभेड़ में थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा के शहादत पर मुझे गहरा दुख हुआ. शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.


छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि, राजनांदगांव के मदनवाड़ा के पास परधौनी गांव में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान मदनवाड़ा के थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा जी की शहादत का समाचार दुःखद है। मैं उनकी शहादत को नमन करता हूं। ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल प्रदान करे। इस मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए हैं।


राजनांदगांव जिले के मदनवाड़ा में पुलिस माओवादियों में मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी  श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए, मैं उनकी शाहदत को शत शत नमन करता हूं। उनके अदम्य साहस को हम सदैव याद रखेंगे।इस मुठभेड़ में हमारे बहादुर जवानों ने चार इनामी माओवादी भी मार गिराया है। सभी की डेड बॉडी रिकवर कर ली गयी हैं। 1 एके-47 ,1 SLR और 12 बोर की बंदूक भी बरामद की गई है। – डी एम अवस्थी, पुलिस महानिदेशक

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!